चीन: कोरोना वायरस का इलाज करने  वाले डॉक्टर की वायरस से मौत

0
1379
चीन में कोरोना वायरस महामारी का रूप ले रहा है। लोगों में दहशत और हाहाकार मचा हुआ है। 13 शहरों में लोगों कु आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गौ है। अब इसकी चपेट में इलाज करने वाला डॉक्टर भी आ गया है।
चाइना ग्लोबल टेलीविज़न नेटवर्क ने एक ट्वीट में बताया कि चीन के हुबेई प्रांत के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से एक डॉक्टर की मौत हो गई है।
हुबेई शिन्हुआ अस्पताल के एक डॉक्टर लियांग वुडॉन्ग जो वुहान शहर में कोरोना वायरस प्रकोप का इलाज कर रहे थे, वे खुद इसकी चपेट में आ गए । वायरस से 62 वर्षीय डॉक्टर की कोरोना वायरस से मौत हो गई।
कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या चीन में बढ़कर 28 हो गई है और इससे सैकड़ों लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। इस वायरस का संक्रमण रोकने के लिए प्राधिकारियों ने देश के 13 शहरों को एक तरह से बंद कर दिया गया है। यहां आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि इस वायरस के कारण 28 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 26 की मौत मध्य चीन के हुबेई प्रांत में और एक की मौत उत्तरी चीन के हेबेई में हुई है।
मुम्बई में 2 संदिग्ध केस आने बाद भारत के हवाई अड्डों पर भी सतर्कता बरती जा रही है। खासकर चीन से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है।