चिदंबरम से मिलने तिहाड़ गए सोनिया, मनमोहन

0
1020

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ सोमवार को वरिष्ठ पार्टी नेता पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे। चिदंबरम मनमोहन सरकार में वित्त मंत्री रहे हैं। उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार किया गया है और वे फिलहाल तिहाड़ में बंद हैं, हालाँकि कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार बदले की भावना से चिदंबरम और अन्य कांग्रेस नेताओं को प्रताड़ित कर रही है।

सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने पहुंचने के वक्त चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी तिहाड़ जेल परिसर में थे। कार्ति ने कहा – ”मेरे पिता और मेरा परिवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि वो उनसे मिलने आए और उनका समर्थन किया।”

अभी यह मालूम नहीं कि दोनों वरिष्ठ नेताओं की चिदंबरम से कोइ बात हुई या नहीं या क्या हुई, लेकिन इस मुलाकात को कांग्रेस की तरफ से चिदंबरम के प्रति पूर्ण समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि चिदंबरम पर वित्त मंत्री रहते साल २००७  में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को ३०५ करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाने का आरोप है।  इस मामले में चिदंबरम सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं।