चिदंबरम पहुंचे संसद, प्याज पर कांग्रेस प्रदर्शन

अर्थव्यवस्था मोर्चे पर नाकाम मोदी सरकार को अब जाना चाहिए : चिदंबरम

0
584

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम जेल से रिहा होने के बाद गुरूवार को पहली बार संसद भवन पहुंचे। यही नहीं उन्होंने कांग्रेस के प्याज के मुद्दे पर प्रदर्शन में हिस्सा लिया। अपने पहले ही ब्यान में चिदंबरम ने मोदी सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा है कि इस नाकाम सरकार को अब चले जाना चाहिए।

सर्वोच्च न्यायालय में जमानत अर्जी मंजूर होने के बाद चिदंबरम बुधवार शाम ही जेल से रिहा हुए हैं। बाहर आते ही उन्होंने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। चिदंबरम ने गुरूवार को कहा – ”यह सरकार लोगों को कम प्याज और लहसुन खाने की सलाह देती है। इसे अब चले जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर ये सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।”

इस बीच संसद के शीतकालीन सत्र के १४वें दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद के दफ्तर में विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसमें अहम मुद्दा रणनीति पर विचार किया गया।

उधर प्याज की कीमतें १२० से १५० रूपये प्रति किलो पहुंचने से देश में बढ़ रहे गुस्से को भुनाते हुए कांग्रेस ने गुरूवार को संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में पी चिदंबरम ने भी हिस्सा लिया। कांग्रेस के सदस्य टोकरी में प्याज लिए थे और सरकार के खिलाफ नारी रहे थे।

चिदंबरम करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम गुरूवार दोपहर १२.३० बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। संभावना  है कि वे देश में अर्थव्यवस्था की बहुत खराब हो रही हालत पर बात करेंगे। चिदंबरम पहले से ही मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के कटु आलोचल रहे हैं और इन्हें नाकाम और देश के खिलाफ बताते रहे हैं।