चार सूबे संभल नहीं रहे, कश्मीर राग छोड़ो : आफरीदी

0
547
पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के बुधवार का दिन बड़ा कड़वा रहा जब उनके क्रिकेट में सहयोगी रहे पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने कश्मीर को लेकर धमाकेदार ब्यान दे दिया। इंग्लैंड की संसद हाउस ऑफ कॉमन्स में आफरीदी ने कहा – ”पाकिस्तान पहले अपने घर को सुधारे, फिर कश्मीर की सोचे। जिससे अपने ही चार सूबे नहीं संभल रहे उसे कश्मीर की चिंता छोड़ देनी चाहिए।” आफरीदी के ब्यान को पाकिस्तानी निजाम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
आफरीदी ने एक और बड़ी बात कही कि लोग कहीं भी मरें और वे किसी की मजहब के हों, यह अफ़सोस करने की बात है। शाम्भवता उनका इशारा काश्मीर में जारी आतंकवाद की तरफ था। उनका ब्यान खुद कुछ महीने पहले पीएम बने इमरान खान के लिए बड़ा झटका है।
गौरतलब है कि आफरीदी कश्मीर को लेकर पहले भी अपने विचार प्रकट कर चुके हैं। उनका कहना रहा है कि कश्मीर में बहुत ”अत्याचार” हो रहा है।  अब तो उन्होंने इमरान सरकार की फ़ज़ीहत करते यह कह दिया है कि उसे कश्मीर को भूल जाना चाहिए। इंग्लैंड की संसद ”हाउस ऑफ कॉमन्स” में उन्होंने कहा कि ”पाकिस्तान पहले अपने घर को सुधारे, फिर कश्मीर की सोचे। जिससे अपने ही चार सूबे नहीं संभल रहे हों, उसको कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए।”
इससे पहले २०१७ के टी-२० वर्ल्डकप के दौरान उन्होंने मैच में आए कश्मीरियों को उनको सपोर्ट करने
 के लिए धन्यवाद किया था जिसपर काफी विवाद हुआ था। शाहिद ने ट्वीट में कहा था कि ”कश्मीर जन्नत है लेकिन इस पर काफी लम्बे समय से अतयाचार हो रहे हैं। यही समय है जब हम कश्मीर को आजाद करवा सकते हैं”।