गुजरात हादसे में १० बच्चों की मौत

सभी एक टूशन सेण्टर के छात्र, पिकनिक से लौटते हुए हादसा

0
612
गुजरात में एक सड़क हादसे में १० स्कूली बच्चों की मौत हो गयी है। यह बच्चे पिकनिक से लौट रहे थे कि उनकी बस सूरत इलाके में एक गहरी खाई में जा गिरी। बस में ६७ बच्चे सवार थे और हादसे में दो दर्जन घायल हो गए हैं।
हादसा शनिवार देर रात हुआ। हादसे का शिकार हुए बच्चों में पहली से आठवीं तक के छात्र हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह छात्र अमरोली स्थित ट्यूशन सेंटर गुरु कृपा के थे। शनिवार सुबह वे पिकनिक पर गए थे। बच्चे अमरोली और छापराभाठा क्षेत्र से थे। शबरीधाम, पंपा सरोवर, महाल कैंप साइट देखने के बाद वे बस में वापस लौट रहे थे।
शाम करीब सवा छह बजे डांग के महाल-बरडीपाडा में चालाक का अचानक बस पर से नियंत्रण छूट गया। इससे बस करीब २०० फुट गहरी खाई में जा गिरी और चकनाचूर हो गयी। इलाके में मोबाइल नेटवर्क की कमी से हादसे की सूचना बहुत देर बाद मिली।
 पुलिस ने सूचना मिलते ही आहवा और तापी जिले से आठ एंबुलेंस मौके पर भेजे। स्थानीय लोगों ने तब तक लोगों को बचने के लिए उन्हें ऊपर सड़क तक पहुँचाया। घायल बच्चे सूरत अस्पताल में भर्ती किये गए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए अफसरों को राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए।