गुजरात सीमा पर दो पाक नागरिक पकड़े

नाव में ६०० करोड़ की ड्रग्स मिलीं, ११ अन्य भागने में सफल

0
718

सुरक्षा बल ने गुजरात की सीमा पर दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।  पाकिस्तान के इन नागरिकों के साथ उनकी नाव भी गुजरात के कोक जिले के सर क्रीक क्षेत्र से जब्त की गई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों पाकिस्तानी नागरिकों से पूरी जानकारी के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही पूरे क्षेत्र में एक जांच शुरू की गई है। सेना ने पकड़ी गयी नाव पर से ड्रग्स के १९४ पैकेट भी बरामद किया हैं।  मार्केट में इनकी कीमत करीब ६०० करोड़ रुपए बताई गयी है। कोस्‍ट गार्ड ने एक खास ऑपरेशन चलाकर इस नाव को पकड़ा है।
यह भी जानकारी मिली है कि पड़ोसी देश के मछुआरों का एक समूह सर क्रीक क्षेत्र में बीएसएफ कर्मियों के सामना किए जाने पर वहां से दूसरे क्षेत्र की तरफ भागने में कामयाब हो गया। हालांकि उनकी नाव उस समय सीमा की सुरक्षा बल द्वारा जब्त कर ली गई थी। सर क्रीक एक ज्वारीय मुहाना (आंशिक रूप से संलग्न तटीय निकाय) है जो गुजरात को पाकिस्तान के सिंध प्रांत से अलग करता है।
जानकारी के मुताबिक एक तरफ जहां सेना दो घुसपैठियों को पकड़ कर उनसे पूछताछ कर रही है। गुजरात फ्रंटियर के अध्यक्ष, आईजी जीएस मलिक ने पत्रकारों से कहा कि सेना अपनी ताकत से बाकी के लोगों का पता लगा रही है और जल्द ही वो उनके गिरफ्त में होंगे।