गुजरात कांग्रेस के महेंद्र सिंह वाघेला भाजापा में शामिल

0
782

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता रहे शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

इस पर पूर्व मुख्य मंत्री वाघेला ने अपने बेटे को चेतावनी देते हुए कहा कि वह एक सप्ताह के भीतर बीजेपी से इस्तीफा दे दें।  “जिस तरह से महेंद्र ने बीजेपी ज्वॉइन की है, उससे मैं खुश नहीं हूं. उसे अपने समर्थकों से सलाह लेनी चाहिए थी. मैंने उसे एक सप्ताह का समय के भीतर बीजेपी छोड़ने को कहा है. अगर वह ऐसा नहीं करता है तो मैं उससे अपने सभी राजनीतिक रिश्ते तोड़ लूंगा.”

महेंद्र सिंह — जिन्होंने 2012 में उत्तर गुजरात के बयाड विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी मगर दिसंबर 2017 में हुए चुनावों का वह हिस्सा नहीं बने थे — ने इस घटनाक्रम के बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं दी  है.

इससे पहले पिछले पखवाड़े में कांग्रेस के दिग्गज नेता व विधायक कुंवरजी बावलिया और राजकोट के कद्दावर नेता व पूर्व विधायक इंद्रनील राज्यगुरु ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बावलिया के भाजपा में शामिल होते ही उन्हें कैबिनेट मंत्री बना दिया गया।

इस राजनीतिक चाल के रणनीतिकार माने जाने वाले अमित शाह गुरुवार शाम को अहमदाबाद पहुंचे थे और शनिवार तड़के भगवान जगन्नाथ की पारंपरिक रथ यात्रा शुरू करने के लिए मंगल आरती की.

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पिछली बार की तुलना में काफी कम सीटें आई हैं. वहीं कांग्रेस 77 सीटें आई थीं. बीजेपी बड़ी मुश्किल से बहुमत के आंकड़ो तक पहुंची और सरकार बना पायीं

सरकार बनने  के कुछ दिन बाद से ही कांग्रेस के नेताओं के बीजेपी में शामिल होना शुरू हो गए।