गाजीपुर में ट्रक ने चाय पी रहे लोगों को कुचला, 6 की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में  मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के अहिरौली के पास मंगलवार को तेज रफ़्तार एक ट्रक ने 10 लोगों को कुचल दिया जिनमें 6 की मौत हो गयी। हादसा तब हुआ जब एक बाइक सवार को बचाने की कोशिश करते हुए चालक ने ट्रक से नियंत्रण खो दिया।

हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर धरना दे दिया और मृतकों के परिवारों को मुआबजे की मांग की है। लोगों ने ट्रक चालक की भी बुरी तरह पिटाई कर दी।

जानकारी के मुताबिक हादसा तब हुआ जब ट्रक चालक ने नियंत्रण खो दिया। ट्रक  सड़क के किनारे चाय पी रहे लोगों को रौंदते हुए एक झोपड़ी में जा घुसा। हादसे में 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि दो ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ दिया। हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है जबकि 4 घायल हैं। उनकी हालत गंभीर बताई गयी है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

हादसा मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के अहिरौली के पास हुआ। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक चालक को जमकर पीट दिया जिससे वह अधमरा हो गया। गंभीर हालत में उसे वाराणसी रेफर किया गया है। इलाके के एसपी रामबदन सिंह ने 6 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है। हादसे के बाद लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया है। मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की है।

हादसे में मृतकों की पहचान गोलू यादव (14), बीरेंद्र राम (40), सत्येंद्र ठाकुर (28) और उमाशंकर यादव निवासी जीवनदासपुर, श्याम बिहारी कुशवाहा (45) और चंद्रमोहन राय (42) के रूप में हुई है। सभी अहिरौली गांव के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हादसे पर दुःख जताया है।