गंभीर की बीजेपी से राजनीतिक ओपनिंग

शाह, जेटली की मौजूदगी में भाजपा में हुए शामिल

0
493
एक और क्रिकेटर को शुक्रवार राजनीति ने लपक लिया। भारतीय टीम के ओपनर रहे गौतम गंभीर वैसे कभी राजनीति को ”न” कहते थे, लेकिन अब ”मोदी की नीतियों” ने उन्हें ”बोल्ड” कर दिया और वे भाजपा के हो गए हैं। गौतम दिल्ली के ही रहने वाले हैं और वहीं से रणजी और आईपीएल (तीन सीजन तक) खेलते रहे हैं।
तीन बड़े भाजपा नेताओं अरुण जेटली, अमित शाह और रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में गंभीर को भाजपा में शामिल किया गया। सुना है भाजपा गंभीर को  दिल्ली से लोक सभा का टिकट देकर उनकी चुनावी पारी की ओपनिंग करवा सकती है। यदि ऐसा होता है तो देखना दिलचस्प होगा कि राजनीति की पिच कर गौतम कितने गंभीर खिलाड़ी बनकर उभरते हैं।
गौरतलब है कि पिछले साल गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा।  समय तक उनके भारतीय टीम मैं लौटने की सम्भावना लगभग ख़त्म हो चुकी थी। वे आईपीएल के भी खिलाड़ी रहे हैं लिहाजा देखना दिलचस्प होगा कि गंभीर राजनीति में टेस्ट मैच के खिलाड़ी बनते हैं या टी-२० जैसे सीमित हो जाते हैं।
पिछले कुछ समय से गंभीर सोशल मीडिया पर देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी बेवाक राय रखते रहे हैं और उनकी ”टोन” से अहसास हो रहा था कि वे भाजपा से राजनीतिक शुरुआत करने की तैयारी में हैं। दिल्ली में इस बार तिकोना मुकाबला होता दिखा रहा है लिहाजा गंभीर के चुनावी मैदान में कूदने पर एक बड़ी चुनौती उनके सामने होगी।