खूनी नाले में गिरी आईटीबीपी बस, एक की मौत

हादसे में ३४ घायल, गंभीर जम्मू रेफर किये गए

0
550
जम्‍मू कश्‍मीर में सोमवार सुबह आईटीबीपी (इंडो-तिब्‍बतन बॉर्डर पुलिस) के जवानों को ले जा रही एक निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक जवान की मौत हो गयी। इस हादसे में ३४ जवान घायल हुए हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है। कुछ गंभीर जवानों को जम्मू रेफर किया गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आईटीबीपी जवानों से भरी से भरी बस का हादसा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले के खूनी नाला के पास हुआ। आईटीबीपी के जवानों और कर्मचारियों को लेकर जा रही यह निजी बस खूनी नाले के पास अचानक चालक के नियंत्रण खो देने से खाई में जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शियों मुताबिक बीच में  पेड़ होने से हताहतों की संख्या कम रही।
जानकारी के मुताबिक बस इतनी ऊंचाई से गिरी कि नीचे पहुंचकर उसके लगभग दो टुकड़े हो गए और उसके परखचे उड़ गए। हादसे में आईटीबीपी के ३४ जवान और कर्मचारी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए रामबन के  अस्पताल में भर्ती किया गया है।
हादसे की खबर मिलते ही बचाव अभियान चलाया गया। रामबन के डीसी के मुताबिक हादसे में गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्‍टर के जरिये इलाज के लिए जम्‍मू भेजा गया है। जिस वक्‍त यह हादसा हुआ उस समय बस में  आईटीबीपी के ३५ जवान/कर्मी सफर कर रहे थे।