खूंखार आतंकी मूसा अमृतसर में दिखा !

पंजाब भर में हाई अलर्ट, सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की आशंका

0
363

जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकी जाकिर मूसा के पंजाब के अमृतसर में देखे जाने की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गयी हैं। शहर में इस खूंखार आतंकी की पोस्टर चिपकाये गए हैं   ताकि उसकी पहचान होने पर पुलिस को सूचित किया जा सके।

गौरतलब है कि जाकिर मूसा लम्बे समय से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय है। उसे सुरक्षा बालों की वांटेड लिस्ट में सबसे ऊपर रखा गया है। मूसा जम्मू-कश्मीर में अनसार गजावत-उल-हिंद नाम के आतंकी संगठन का सरगना भी है और यह मन जाता है कि उसके तार सीधे सीमा पार से जुड़े हैं।

यह मामला कुछ रोज पहले पंजाब के ही पठानकोट से एक वहां के बन्दूक की नोक पर छीने जाने से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। याद रहे बुधवार को पठानकोट के माधोपुर में चार संदिग्ध लोगों ने गन प्वाइंट पर एक इनोवा छीन ली थी। फिलहाल पंजाब पुलिस को इन चारों संदिग्धों का सीसीटीवी फुटेज मिला है लेकिन छीनी गई कार के बारे में पुख्ता जानकारी अभी पुलिस के पास नहीं है। पुलिस पठानकोट से छीनी गई कार और आईबी के अलर्ट को साथ जोड़ते हुए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

अब खबर मिल रही है कि मूसा को अमृतसर में स्पॉट किया गया है। उसके कुछ साथी भी उसके साथ हो सकते हैं। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि ६-७ आतंकी पाकिस्‍तान के साथ लगने वाली सीमा से राज्‍य में दाखिल हुए हैं और उनकी योजना दिल्‍ली में घुसने की है। पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है और तमाम आर्मी बेस कैंप और एयरफोर्स स्टेशन के साथ बॉर्डर एरिया में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।