खुदकुशी कर चुके पूर्व सीएम के बेटे का शव ब्राइटन में मिला

0
1189

साढ़े तीन साल पहले कथित तौर पर खुदकुशी कर चुके अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल के बेटे ब्रिटेन के ब्राइटन शहर में मृत पाए गए हैं। वे ससेक्स यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे। 20 वर्षीय शुबांसो पुल कलिखो पुल की पहली पत्नी दांग्विमसाई पुल के पुत्र थे।
ब्रिटेन की पुलिस का मानना है कि पहली नजर में मामला संदिग्ध परिस्थितियों का नहीं लग रहा है। आशंका है कि उसने आत्महत्या की हो। स्थानीय पुलिस को बेडरूम में शव पड़े होने की खबर फोन से मिली थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही मामले से पर्दा हटेगा। ईटानगर में पुल परिवार शुभांसो के शव लाने के लिए ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग से संपर्क कर रहा है।

बता दें कि कलिखो पुल कांग्रेस और भाजपा के चंद विधायकों के समर्थन से 2016 में कुछ समय के लिए सीएम बने थे। हालांकि अदालत के फैसले के बाद उन्हें पद से हटना पड़ा था। पुल ने नौ अगस्त 2016 को ईटानगर स्थित अपने सरकारी आवास कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने 60 पेज  के सुसाइड नोट में न्यापालिका के कुछ बड़े नामों और वर्तमान मुख्यमंत्री समेत सूबे के राजनेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे।

कलिखो पुल की मौत के बाद उनकी पत्नी दांग्विमसाई पुल ने जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके पीछे उन्होंने गंभीर षड्यंत्र के आरोप लगाए हैं।