कोसली गैंगरेप पीड़िता से मिलीं महिला आयोग अध्यक्ष

0
705

राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुकी हरियाणा की १९ साल की लड़की के साथ गैंगरेप की घटना से लोगों में गुस्सा फ़ैल गया है। दुष्कर्म की शिकार यह लड़की खिलाड़ी भी रही है। कोसली गैंगरेप पर हरियाणा के एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने शुक्रवार शाम कहा कि तीनों आरोपियों की पहचान हो चुकी है और उन्हें जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने कहा है कि यह टना रेवाड़ी नहीं, महेंद्रगढ़ जिले की है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये दोनों जिलों की टीमें काम कर रही हैं। इस बीच राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने पीड़ित युवती से मुलाकात की है। उनके मुताबिक पीड़ित युवती की हालत ”स्टेबल” है। उन्होंने कहा कि  जो आरोपी हैं वह अपराधिक पृष्ठभूमि के रहे हैं इसलिए पीड़िता के परिवार वालों को सुरक्षा दी जाए, यह भी हम सुनिश्चित करेंगे।

सुमन ने बाद में पत्रकारों को बताया कि पुलिस टीमें बनाकर रेड मार रही है और आरोपी जल्द ही  गिरफ्त में होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि  बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार और भी सख्त होगी। उन्होंने दावा किया कि पीड़िता का परिवार पुलिस की कार्यवाही से ”संतुष्ट है” और दोषियों को किसी सूरत में नही बख्शा जाएगा। ”मैंने पीड़िता से बात कर उसका साहस बंधाया है।”

इस बीच रेवाड़ी में पीड़ित लड़की के लिए इंसाफ के लिए कैंडल मार्च निकाला गया। प्रदेश में दुसरी जगह भी लोगों ने इस घटनके विरोध में आवाज उठाई है। रेवाड़ी में गांव के लोगों ने पीड़ित परिवार वालों के साथ कैंडल मार्च निकाला। लोगों ने इस मौके पर कहा कि लड़की को यदि इंसाफ नही मिला तो वे सड़कों पर उतरेंगे। पीड़ित युवती की मां ने कहा कि उन्हें कोई इंसाफ नहीं मिला। ”हम आरोपियो को फांसी की सजा चाहते हैं”।

गौरतलब है कि कॉलेज के लिए निकली युवती का कथित रूप से अपहरण करके उसके साथ गैंगरेप करने का आरोप है। इस मामले में तीन लड़कों पर गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि छात्रा सुबह घर से कोंचिंग के लिए निकली थी कि कनीना बस अड्डे के पास उसी के गांव के रहने वाली तीन युवक मिले। तीनों युवकों ने छात्रा को अपनी गाड़ी में लिफ्ट देकर पानी पीने को कहा।   पानी में नशीला पदार्थ मिलाया हुआ था जिसके बात युवकों ने छात्रा को अगवा कर उसके साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।

इस बीच कोसली गैंगरेप पर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा ने घाना को बेहद  निंदनीय बताते हुए आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि हरियाणा ”रेप कैपिटल” बन गया है। ”प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बेहद खराब है और गुंडे सरेआम सड़कों पर फिरते हैं। आम जन की उम्मीदों पर सरकार पूरी तरह से विफल रही है।”