कोलकाता गए पीएम मोदी से मिलीं ममता तो कहा, सीएए वापस लो

0
575

अपने दो दिन के कोलकाता दौरे के पहले दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया को जानकारी दी कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि बंगाल के लोग एनआरसी और सीएए स्वीकार नहीं है नहीं इसे वापस लिया जाना चाहिए। ममता ने इसपर दोबारा विचार करने की मांग की। हालांकि,  पीएम ने उनकी मांग पर कहा कि वे वहां दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आये हैं लिहाजा इस विषय पर बात करने के लिए ममता दिल्ली आएं। मुख्यमंत्री बनर्जी ने राजभवन में पीएम से भेंट को शिष्टाचार मुलाकात बताया।

इससे पहले दोपहर पीएम मोदी दो दिन के दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर आगवानी की।

बाद में मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की १५०वीं सालगिरह के अलावा और कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। वे पुनर्निर्मित चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा – ”मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में रहने को लेकर उत्साहित हूं। मैं रामकृष्ण मिशन में समय बिताने को लेकर खुश हूं और वह भी तब जब हम स्वामी विवेकानंद की जयंती मना रहे हैं। उस स्थान के बारे में एक विशेष स्थान भी है। फिर भी वहां कुछ कमी होगी। आदरणीय स्वामी आत्मस्थानंदजी वहां नहीं होंगे।” पीएम रबिंद्र सेतु (हावड़ा पुल) पर एक लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन भी करेंगे।