कोलकाता के गोदाम में आग, लाखों का नुक्सान

0
694
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को जगन्नाथ घाट के पास केमिकल गोदाम में भीषण आग की घटना हुई है। गोदाम से आग की ऊंची लपटे निकलती दिख रही थीं। आग के खबर फैलते ही आसपास के लोग दहशत में भरकर घरों से बाहर निकल आये। आग पर अब काबू पा लिया गया है।
सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मी मौक पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश की। अभी तक भी आग लगने वाले गोदाम से धुंआ उठता दिख रहा है। खबर के मुताबिक अब आग पर काबू पा लिया गया है।
घटनास्थल पर दमकल की २५ गाड़ियां भेजी गयी। केमिकल गोदाम में रात करीब  दो बजे आग लगी। राज्य के आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस और अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक भी मौके पर मौजूद रहे। दमकल विभाग के अधिकारी देबतनु बोस ने कहा – ”आग से कोई भी हताहत नहीं हुआ है। मौके पर दमकल की २५ गाड़ियां  भेजी गईं हैं। अब आग पर कमोबेश काबू पा लिया गया है। भीषण आग की वजह से शुरू में हम इमारत के अंदर प्रवेश नहीं कर पाए। बिल्डिंग का मध्य हिस्सा ढह गया है।”
रिपोर्ट्स के मुताबिक केमिकल गोदाम में आग लगने की वजह से स्ट्रैंड बैंक रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया। डीसीपी ट्रैफिक कोलकाता ने कहा कि जगन्नाथ घाट के पास आग लगने की वजह से स्ट्रैंड बैंक रोड यातायात के लिए बंद किया गया है।