कैलाश यात्रा में १३ किलोमीटर पैदल चले राहुल

यात्रा की वीडियो भी की साझा, दिख रहे अन्य श्रद्धालुओं के साथ

0
515
भले भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर की यात्रा को लेकर सवाल उठाने की कोशिश की है, गांधी ने यात्रा का अपना एक वीडियो अपलोड कर भाजपा के इस प्रचार की हवा निकालने की कोशिश की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने शिव धाम की यात्रा के दौरान करीब १३ किलोमीटर की कठिन चढ़ाई चढ़ी।
इससे पहले राहुल ने कैलाश यात्रा की प्राकृतिक नजारों की तस्वीरें जब अपलोड की थीं तो भाजपा ने इन्हें ”फेक” बता दिया था लेकिन राहुल ने अब अपना वीडियो अपलोड किया है। कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वो झूठ फैलाकर राहुल को बदनाम करने की हर संभव कोशिश करती है लेकिन जनता समझ रही है कि भाजपा राहुल से घबरा कर यह सब कर रही है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक ”गुरुवार को राहुल गांधी ने 13 घंटे तक पैदल चढ़ाई की और इस दौरान 34 किलोमीटर की यात्रा पूरी की। आमतौर पर कैलाश मानसरोवर जाने वाले श्रद्धालु इस दूरी को खच्चरों के जरिए पूरी करते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने ये यात्रा पैदल पूरी की। शुक्रवार को आई राहुल की इस तस्वीर में टोपी, चश्मा, जींस, जैकेट पहने दिख रहे हैं। राहुल के साथ एक शख्स और भी है”।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि राहुल की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर लेखक साध्वी खोसला ने साझा की है। यह तस्वीर सामने आने के बाद राहुल गांधी ने खुद एक वीडियो साझा की जिसमें वे कुछ लोगों के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें उन्होंने जैकेट सहित गर्म वस्त्र और कैप पहनी हुई है। गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर अपने कैंप में दिख रहे हैं। राहुल यहां कई अन्य श्रद्धालुओं के साथ खड़े हैं। ये वीडियो भी लेखक साध्वी खोसला ने ही ट्विटर पर साझा की।
वहीं ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शेयर की उनकी तस्वीरों को भाजपा नेता झुठलाने में लगे हैं। शुक्रवार को राहुल गांधी की पहली तस्वीर शेयर होने पर भाजपा नेताओं ने बयानबाजी तेज की है। राहुल की कैलाश यात्रा की वीडियो और तस्वीरें सामने आती रही हैं। पहले राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर झील और कैलाश पर्वत की वीडियो शेयर की थी। उसे लेकर बीजेपी के कुछ नेताओं ने तस्वीरों को ”फोटोशॉप्ड” बताते हुए कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष झूठ बोल रहे हें। वे यात्रा पर गए ही नहीं। कुछ ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी इंटरनेट से तस्वीरें डाउनलोड कर तस्वीरें साझा कर रहे हैं। इसके बाद ही राहुल ने अपनी तस्वीरों को साझा करना शुरू किया है।