केसीआर का खुलासा, मनमोहन के वक्त ११ सर्जिकल स्ट्राइक हुईं 

कांग्रेस के विरोधी हैं अब तेलंगाना के सीएम राव 

0
1106
इस समय कांग्रेस के विरोधी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने खुलासा किया है कि पिछली मनमोहन सरकार में ११ सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं लेकिन इसे तत्कालीन सरकार या कांग्रेस ने कभी चुनावी फायदे के लिए प्रचारित नहीं किया।
गौरतलब है कि चंद्रशेखर राव यूपीए सरकार में मंत्री रहे हैं। राव ने खुलासा किया कि जब वह कांग्रेस के नेतृत्ववाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में मंत्री थे, उस दौरान भारत की ओर से ११ सर्जिकल स्ट्राइक किए गए थे। उन्होंने वर्तमान मोदी सरकार की इस बात के लिए कड़ी आलोचना भी की है कि उसने वोट के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को प्रचारित किया है।
याद रहे राव वर्ष २००४ से २००६ के बीच मनमोहन सिंह सरकार में श्रम और रोजगार मंत्री थे। उपरोक्त दावा राव ने  तेलंगाना के मिरयालगुडा में एक चुनाव जनसभा में किया। यह खुलासा करने के साथ ही राव ने वोट के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को प्रचारित किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।
इस जनसभा में राव ने कहा – ”जब मैं यूपीए सरकार में कैबिनेट मंत्री था, उस समय भरतिया सेना ने ११ सर्जिकल स्ट्राइक की थीं। लेकिन सेना से बाहर कभी इसे राजनीति के लिए कांग्रेस (यूपीए) ने प्रचारित नहीं किया। वे सर्जिकल हमले सेना और हमारे (यूपीए) द्वारा सीमा पर किए गए।
राव, जो तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख भी हैं, ने यह बात भाजपा के इस दावे कि पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक से ३०० लोग मारे गए और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के यह कहने कि एक चींटी तक नहीं मरी,  के संदर्भ में कही।
चुनाव जनसभा में राव ने भाजपा को छद्म हिंदूवादी भी कहा। उन्होंने कहा – ”वे (मोदी-भाजपा) छद्म हिंदू हैं, हम असली हिंदू हैं। हममें भक्तिभाव है। उनका राजनीतिक हिंदुत्व है, जिसका मकसद केवल वोट बटोरना है।” उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस लोगों को बताए कि वे देश में उपलब्ध जल संसाधन और बिजली का उपयोग करने में क्यों विफल रहे। केसीआर ने भविष्यवाणी की कि केंद्र में अगली सरकार क्षेत्रीय पार्टियां बनाएंगी और भाजपा की अगुवाई वाला राजग १५० सीटों के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगा जबकि कांग्रेस १०० से ज्यादा सीटें नहीं ला पाएगी।