केंद्र को ४०,००० करोड़ लौटाने के लिए सीएम बने थे फडणवीस : हेगड़े

भाजपा सांसद का सनसनीखेज ब्यान, शिव सेना ने महाराष्ट्र से 'गद्दारी' बताया

0
476

वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े के एक ब्यान ने देश की राजनीति में भूचाल ला दिया है। भाजपा सांसद हेगड़े ने दावा किया है कि ”केंद्र के ४० हजार करोड़ रुपये बचाने के लिए बहुमत न होने के बावजूद देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया था”। हेगड़े के इस बयान के बाद तूफ़ान उठ खड़ा हुआ है और शिवसेना ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे महाराष्ट्र से गद्दारी करार दिया है।

पहले ही देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने को लेकर बहुत विवाद हो चुका है और अब हेगड़े के ब्यान ने बड़ा विवाद पैदा कर दिया है।

अपने इस चौंकाने वाले ब्यान में हेगड़े ने कहा – ”आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी ८० घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना। फिर फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया। उन्होंने यह ड्रामा क्यों किया? क्या हम यह नहीं जानते थे कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बने। हर कोई यह सवाल पूछ रहा है। वहां मुख्यमंत्री के नियंत्रण में केंद्र के ४० हजार करोड़ रुपये थे। वह जानते थे कि यदि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की सरकार सत्ता में आ जाती है तो वे विकास के बजाए रकम का दुरुपयोग करेंगे। इस वजह से यह पूरा ड्रामा किया गया। फडणवीस मुख्यमंत्री बने और १५ घंटे में केंद्र को ४० हजार करोड़ रुपये वापस कर दिए गए।”

हेगड़े के इस ब्यान पर देश भर में बबाल मचने के बाद फडणवीस को सामने आना पड़ा है। उन्होंने कहा – ”यह बिलकुल गलत है। किसी भी स्तर पर इसकी जांच करवा लें। ऐसा कुछ नहीं हुआ।”

उधर हेगड़े के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे ”महाराष्ट्र के साथ गद्दारी” बताया है। एनसीपी नेता ने भी इसे बहुत गंभीर मसला बताते हुए पीएम मोदी के इस्तीफे की मांग की है।

संजय राउत का ट्वीट –
Sanjay Raut

@rautsanjay61
Bjp mp @AnantkumarH says @Dev_Fadanvis as CM for 80 hours, moved maharashtra’s 40000 cr Rs to center ? This is treachery with maharshtra , महाराष्ट्र के साथ गद्दारी है @Officeof UT