कुशवाहा पर हमला, बिहार बंद

0
553

बिहार में सोमवार को राजधानी पटना में आरएलएसपी कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज और उपेंद्र कुशवाहा पर हुए हमले के विरोध में रालोसपा ने बंद किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने बक्सर में राजधानी एक्सप्रेस को रोक दिया. हालांकि, रेल पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रेन को रवाना किया। जानकारी के मुताबिक, रालोसपा के बिहार बंद के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता करीब तीन बजे सुबह ही बक्सर स्टेशन पहुंच गये और करीब सवा तीन बजे बक्सर स्टेशन पहुंची हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस (डाउन) को रोक दिया।

उधर, पटना में रालोसपा कार्यकर्ताओं ने चितकोहरा पुल के पास वाहनों को रोक कर हंगामा करने लगे और आगजनी की। वहीं, भोजपुर जिले में रालोसपा कार्यकर्ताओं ने आरा-मोहनिया मार्ग को जाम किया। आरा-मोहनिया मुख्यमार्ग जाम किये जाने से गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी थी।

उधर करीब साढ़े तीन बजे बक्सर से गुजर रही राजधानी एक्सप्रेस को भी रोक कर प्रदर्शन करने लगे। हालांकि, मौके पर पहुंची रेल पुलिस कार्यकर्ताओं को समझा-बुझा कर रेलवे ट्रैक खाली कराया और ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप से शुरू कराया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कारण करीब एक घंटे तक मेन लाइन पर आवागमन बाधित रहा।

गौरतलब है कि राजधानी पटना में शनिवार को रालोसपा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हुए हमले को लेकर बिहार बंद बुलाया गया है। रालोसपा के बिहार बंद को विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है।