कुल्लू हादसे में मृतकों की संख्या ४४ हुई

0
779

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार के पास गुरूवार हो हुए निजी बस हादसे में मरने वालों की संख्या ४४ हो गयी है। अभी भी ३५ लोग घायल हैं जिनमें कुछ की हालत गंभीर होने के कारण उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।
याद रहे गुरूवार शाम बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास एक ओवरलोडेड निजी बस करीब ४५० फुट गहरी खाई में गिर गई थी। सरकार के आदेश के बाद एडीएम कुल्लू अक्षय सूद हादसे की मजिस्ट्रेट जांच करेंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर हादसे पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों से गहरी संवेदना जाहिर की है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय  वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित कई नेताओं ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
कुल्लू से गाड़ागुशैणी-खौली की तरफ जा रही यह बस यात्रियों से ओवरलोडेड थी और महज दो किलोमीटर दूर ही लगभग ४५० फुट गहरी खाई में गिर गई। बस में सवार अधिकांश लोग गाड़ागुशैणी के रहने वाले हैं। बस में ८० लोग सवार थे जबकि बस की कपैसिटी इससे आधी ही थी।
हिमाचल के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि दुखद घटना घटी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सड़क हादसों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी और प्रदेश में सभी ब्लैक स्पॉट व खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा – ”निजी बस ऑपरेटरों व वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा और जनता को भी जागरूक करना पड़ेगा। सीएम आज (शुक्रवार) को क्षेत्रीय अस्पताल में घायलों से मिल रहे हैं। इस हादसे में मृतकों के परिजनों को फिलहाल फौरी राहत दी गई है। घायलों का क्षेत्रीय अस्पताल में फ्री इलाज हो रहा है।”