कुपवाड़ा में आतंकी ढेर, दो सैनिक घायल

0
861

राज्यपाल शासन लगने के बाद भी जम्मू कश्मीर में आतंवादियों की घुसपैठ और उनके हमलों में कमी नहीं आई है। सोमवार को कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंवादियों ने हमला कर दिया। सुरक्षा वालों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया जबकि दो सैनिक घायल हुए हैं।

यह खबर लिखे जाने तक सेना और आतंकियों में मुठभेड़ जारी थी। कुछ दिन पहले कुपवाड़ा के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रखा है। सोमवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। उसके पास से एक एके-47 राइफल भी बरामद हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह कुपवाड़ा के साफावाली गली में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में एक आतंकी को सेना ने मार गिराया। आतंकी के पास से एके-47 राइफल बरामद की गई है। कुछ दिन पहले कुपवाड़ा जिले के जंगलों में आतंकी गतिविधि के इनपुट मिले थे। कुपवाड़ा के हलमतपोरा इलाके के जंगलों में शनिवार को सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

गौरतलब है कि इससे तीन दिन पहले ही कुपवाड़ा में 30 घंटे से अधिक समय तक सेना ने एक बड़ा ऑपरेशन चलाते हुए एक आतंकी को मार गिराया था। इस कार्रवाई के दौरान पैरा स्पेशल फोर्सेज के जवान मुकुल मीणा शहीद जबकि एक जवान घायल हो गया था।