किश्तवाड़ हादसे में मृतकों की तादाद १७ हुई

0
453

जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या १७ हो गयी है। शुक्रवार दिन में एक मिनि बस चालाक के नियंत्रण खो देने से चिनाब नदी में जा गिरी थी। हादसे में १५ लोग घायल हैं जिनमें से कुछ की हालत अभी गंभीर बताई गयी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर घायल ११ लोगों को एयरलिफ्ट कर जम्मू के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। हादसा किश्तवाड़ से १८ किलोमीटर दूर ठकुराई इलाके में सुबह पौने नौ बजे हुआ   जब केशवान से किश्तवाड़ की तरफ आ रही मिनी बस (जेके-१७-०६६२) ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई और ३०० फुट गहरी खाई में जा गिरी। बस में ३० यात्री सवार थे। हादसे की बजह सड़क का ख़राब होना बताया गया है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस की मदद की और राहत और बचाव कार्य शुरू किया।

प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और घायलों को ५०-५० हजार रुपए की मदद की घोषणा की है। किश्तवाड़ के उपयुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने १७ लोगों के मौत की पुष्टी की है। उन्होंने कहा, ज्यादातर लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल ११ लोगों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया था उनमें से एक की हालत बेहद गंभीर थी जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे में घायल हुए तीन यात्रियों को हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया गया।