कांग्रेस ने पटियाला से सांसद और अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर को निलंबित कर नोटिस भेजा

पंजाब के पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा सदस्य परनीत कौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं।

कांग्रेस की अनुशासन समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर ने एक बयान में यह जानकारी दी। उनके मुताबिक परनीत कौर को तीन दिन का नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है कि इस कारण उन्हें पार्टी से निष्कासित क्यों न किया जाए।

परनीत कौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मदद करने का आरोप है। उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही भाजपा में जा चुके हैं। और पिछले साल पंजाब विधानसभा चुनाव में देखा गया था कि उन्होंने चुनाव प्रचार से दूरी बनाई थी और चुनाव के दौरान उन्हें भाजपा की एक बैठक में भी देखा गया था।

आपको बता दें, कांग्रेस ने वर्ष 2021 में भी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था और पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की थी।

पिछले साल पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रणइंदर सिंह, उनकी बेटी इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह भाजपा में शामिल हुए थे और तभी से परनीत कौर पार्टी में निशाने पर थी।

पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस से बाहर किया जाना चाहिए। साथ ही वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा भी कह चुके है कि परनीत कौर अब न तो कांग्रेस का हिस्सा है और न ही कभी बन सकती है।

कांग्रेस का अधिवेशन 24 से 26 तक

इस बीच कांग्रेस ने 24 से 26 तक होने वाले अधिवेशन का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके मुताबिक एआईसीसी का प्लेनरी सेशन 24 फरवरी से रायपुर में ध्वज बंधन से होगा शुरू।

– एआईसीसी प्लेनरी सेशन 24 फरवरी से रायपुर में ध्वज बंधन से होगा शुरू।

-24 फरवरी को स्टेयरिंग कमेटी/विषय कमेटी की बैठक होगी।

-25 फरवरी को एआईसीसी सेशन होगा और-26 फरवरी को सीडब्ल्यूसी का चुनाव होगा। चुनाव के वोटर एआईसीसी के इलेक्टेड डेलीगेट होंगे।