कांग्रेस ने पंजाब की अहम चुनाव समितियों में सोनी, जाखड़ और बाजवा को बनाया अध्यक्ष  

चार महीने बाद होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पहल दिखाते हुए कांग्रेस ने सोमवार शाम विभिन्न चुनाव समितियों का ऐलान कर दिया। दिलचस्प बात यह कि इन समितियों के गठन में विभिन्न गुटों के नेताओं को जिम्मेवारी देकर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की गयी है। नाराज दिख रहे सुनील जाखड़ को महत्वपूर्ण चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। साथ ही उन्हें पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी मे भी जगह दी गर्इ है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी एक प्रेस नोट के मुताबिक ने वरिष्ठ नेता अम्बिका सोनी को चुनाव संयोजन समिति का अध्यक्ष बनाया है जबकि चुनाव प्रचार समिति का जिम्मा सुनील जाखड़ को दिया गया है। इसी तरह प्रताप सिंह बाजवा को चुनाव घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

पंजाब में अगले साल के शुरू के महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्ताधारी कांग्रेस में फिलहाल कई मसलों पर खटपट चल रही है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ आजकल काफी नाराज दिख रहे थे। अब उन्हें चुनाव की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाकर महत्व दिया गया है। तीन सबसे महत्वपूर्व कमेटियों में अम्बिका सोनी, सुनील जाखड़ और प्रताप सिंह बाजवा जैसे बड़े नेताओं को स्थान दिया गया है।

उधर कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए बनाई गयी स्क्रीनिंग कमेटी में अजय माकन को चेयरमैन, और चन्दन यादव एयर कृष्णा अल्लावारु को  सदस्य बनाया है। इसमें पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी, नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सुनील जाखड़ और पंजाब के प्रभारी सभी एआईसीसी सचिवों को एक्स-आफिसों सदस्य बनाया गया है।