कांग्रेस के ‘वचन पत्र’ के जवाब में भाजपा का ‘दृष्टि पत्र’

मध्यप्रदेश चुनाव : रोटी, कपड़ा, मकान हमारा संकल्प : शिवराज

0
1466

मध्य प्रदेश भाजपा ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपना ”दोहरा” घोषणा पत्र (महिलाओं के लिए अलग) जारी कर दिया। इसे दृष्टि पत्र का नाम दिया गया है। इसमें लोक लुभावन के लिए कई वाडे किये गए हैं और मुख्यमनत्री शिव राज चौहान ने कहा है कि ”रोटी, कपड़ा और मकान” आम आदमी को देना हमारा सपना है। कांग्रेस ने प्रदेश में अपने घोषणा पत्र को ”वचन पत्र” का नाम दिया है।

दृष्टि पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा ने विकास का रोडमैप और समृद्ध मध्य प्रदेश की तस्वीर पेश की है। मुख्या वादों में किसानों को बोनस का लाभ देना, कृषि संबंधी गतिविधियों के लिए शक्ति स्वरूपा कार्य बल योजना बनाना, क्षणों को सीधा पैसा कहते में डालना, छोटे किसानों के कहते में सीधा बोनस, मेधावी छात्रों को प्रत्साहन आदि शामिल हैं।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। ‘दृष्टि पत्र’ के नाम से बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया गया है। महिलाओं के लिए अलग घोषणा-पत्र को ”नारी शक्ति संकल्प पत्र” नाम दिया गया है।

घोषणा पत्र जारी करने के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह,  केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। यह पहला मौका है जब भाजपा ने किसी चुनाव के लिए दो घोषणा-पत्र जारी किये हैं। मध्य प्रदेश में १५ साल से सत्ता पर काबिज भाजपा अपना सिंहासन बचाने में लगी हुई है।