कश्मीर में ६ आतंकी ढेर

0
919
सुरक्षा बालों ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में आतंकवादियों पर बड़ा प्रहार करते हुए ६ आतंकवादियों को ढेर कर दिया।  यह सब आतंकी एक मुठभेड़ में मारे गए और सभी का सम्बन्ध अंसार गजवत-उल-हिंद आतंकी संगठन से बताया गया है।
जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। मुठभेड़ त्राल के अवंतीपोरा में हुई। सुरक्षा बलों को अरमपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद शनिवार तड़के सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के कोर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) के दौरान त्राल-अवंतीपोरा रोड पर सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।
इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में अंसार गजवत-उल-हिंद के उपप्रमुख सोलिहा समेत ६ आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। अभी तक की सूचना के मुताबिक बनिहाल-श्रीनगर के बीच रेल सेवा और दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवा को ऐहतियातन बंद किया गया है।
 गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान ९ आम नागरिकों की मौत के बाद हंगामा वर्प गया था। अब उसके बाद यह पहली बड़ी घटना है।