कश्मीर में ३ आतंकी ढेर

पुलवामा में आतंकियों ने छत्तीसगढ़ के श्रमिक की हत्या की

0
668

कड़ी सुरक्षा के चलते कश्मीर में आतंकियों की बिलकुल नहीं चल रही। बुधवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के पजलपोरा में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में  तीन  आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है। एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने पुलवामा में वहां काम करने वाले छत्तीसगढ़ के एक नागरिक जोकि वहां श्रमिक का काम करता था, कि गोली मारकर हत्या कर दी।

आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया। आशंका थी कि आतंकी अनंतनाग में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ‍िराक में हैं। जेके पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्‍ट टीम ने इसके बाद जब घर-घर तलाशी शुरु की तो अचानक आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों ने ऐसा करके भागने की कोशिश की लेकिन मुस्तैद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गयी। गोलीबारी में एक सैन्यकर्मी जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सेना के ९२ बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवानों ने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए। करीब छह घंटे चली  मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की।

मुठभेड़ स्थल पर आतंकियों के शव बरामद हो गए हैं। आतंकवादियों की पहचान नासिर चादरू, अकीब हजाम और जाहिद हुसैन के रूप में हुई है और सभी स्थानीय हैं। यह आतंकी लश्कर-ए-तोयबा से जुड़े हुए थे। काफी मात्रा में हथियार और  गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

उधर जिला पुलवामा में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक नागरिक, जोकि वहां श्रमिक का काम करता था, की गोली मारकर हत्या कर दी।