कश्मीर में २ जैश आतंकी ढेर

0
566

कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने २ आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ अब खत्म हो गई है।

बारामूला के सोपोर इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से सेना ने एके-४७ राइफल समेत अन्य सामान बरामद किए हैं। डीआईजी साउथ कश्मीर अतुल गोयल के अनुसार, इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे।

गुरुवार को भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को सोपोर के वारपोरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले थे। इस सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ने शाम करीब ७ बजे इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। इस बीच यहां एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक आतंकियों की गोलीबारी के बाद जवानों ने भी काउंटर फायरिंग शुरू करते हुए एक मकान को चारो ओर से घेर लिया। इसके बाद इलाके में तत्काल सीआरपीएफ और एसओजी की टीमों को भेजकर घेराबंदी की गई। वहीं आतंकी मुठभेड़ के बीच इंटरनेट सेवाओं को भी स्थगित कर दिया गया।

मुठभेड़ के बाद शुक्रवार दोपहर तक दोनों ओर से रुक-रुककर फायरिंग होती रही। इसके बाद शाम करीब 5 बजे सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दो दहशतगर्दों को मौके पर ही मार गिराया। इस कार्रवाई के बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, जहां आतंकियों के इस्तेमाल किए गए हथियारों के साथ अन्य सामान भी बरामद हुए।