कश्मीर में २ आतंकी ढेर

0
421

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों की आतंकियों से सोमवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकी जिस घर में  मौजूद थे सुरक्षा बलों ने उसको भी उड़ा दिया। मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदिन (एचएम) के बताये गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों आतंकियों के शव मिल गए हैं जिसके बाद उनकी पहचान हुई। उनके पास से राइफल समेत कई हथियार-गोला बारूद बरामद हुआ है।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को त्राल के रेशी मोहल्ले में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद ४२ राष्ट्रीय राइफल्स, १८० बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया। इसके बाद पूरी इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी तो सुरक्षा बलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

दोनों और फाइरिंग चलने के बाद सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। दोनों एचएम के आतंकी बताये गए हैं। दोनों के शव मिल गए हैं। पूरी रात चले इस एनकाउंटर में दोनों को मंगलवार सुबह मार गिराया गया। दोनों आतंकी त्राल के ही रहने वाले बताये गए हैं। एक का नाम इरफान अहमद और दूसरे का नाम अदफार फयाज बताया गया है।

फिलहाल, सुरक्षाबल अभी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. इससे पहले मुठभेड़ की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें वहां से खदेड़ दिया।