कश्मीर में महिला एसपीओ की हत्या

0
687
जम्मू कश्मीर में आतंकियों का तांडव अभी भी जारी है। शनिवार दोपहर संदिग्ध आतंकियों ने शोपियां जिले में एक महला एसपीओ को शहीद कर दिया। पिछले तीन दिन में दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों की तरफ से की गई यह तीसरी हत्या है।
जानकारी के मुताबिक शोपियां जिले के वेहिल में शनिवार दोपहर एक महिला विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बंदूकधारियों ने महिला एसपीओ खुशबू जान पर दोपहर पौने तीन बजे गोलियां चला दीं जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गईं।
खुश्बू को गंभीर हालत में अस्पताल पहुँचाया गया हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। घटना के मुताबिक एसपीओ खुशबू घर पर थीं जब संदिग्ध आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी। खुशबू काफी समय से पुलिस की एक विंग से एसपीओ के रूप में जुडी हुई थीं।
एसपीओ को गोली मारे जाने की घटना के बाद सेना, पुलिस के विशेष अभियान ग्रुप और सीआरपीएफ ने इलाके को घेर लिया और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।  अभी तक किसी को नहीं पकड़ा गया है। गौरतलब है कि पुलवामा के अवंतीपोरा क्षेत्र के गुलजारपोरा में भी गुरुवार देर रात मंजूर अहमद लोन की हत्या कर दी गई थी।
लोन को घर से जबरन उठाकर आतंकी ले गए और निकटवर्ती गुलजारपोरा में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।  इससे एक दिन पहले (बुधवार) पुलवामा जिले में सेना के एक पूर्व जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।