कश्मीर में दो आतंकी घटनाएं

एक में लश्कर आतंकी ढेर, दूसरे में जवान घायल

0
435

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के चकोरा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में बुधवार शाम एक आतंकी को ढेर कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ तब शुरू हुई जब जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेना के ५५ राष्ट्रीय राइफल्स ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद इलाके को सीआरपीएफ के साथ घेर लिया।

सुरक्षाबलों की तरफ से तलाशी अभियान चल ही रहा था कि एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की फाइरिंग में लश्कर का  जिला कमांडर इरफान अहमद शेख ढेर हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह चकोरा का रहने वाला है और पिछले दो साल से इलाके में सक्रिय था।

उधर एक अन्य घटना में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के लारू इलाके में सीआरपीएफ कैंप पर बुधवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक दिया।  इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कुछ आतंकवादियों ने लारू क्षेत्र में १८ बटालियन के सीआरपीएफ शिविर पर ग्रेनेड फेंका, जिससे सीआरपीएफ के एक जवान को चोटें आईं। घायल सीआरपीएफ कर्मियों को आगे के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।