कश्मीर मुठभेड़ में ३ आतंकी ढेर

दो और घटनाओं में आतंकियों की तलाश जारी

0
1013

लंबे समय के बाद कश्मीर में एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इसके अलावा दो और घटनाएं जम्मू कश्मीर में हुई हैं। इनमें एक घटना में श्रीनगर में सीआरपीएफ पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंकेहैं जबकि जम्मू इलाके के रामबन में दो संदिग्धों ने एक बस रोकने की कोशिश की  जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीनगर के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने सुबह से चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। गांदरबल के नारानाद जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। तीनों के पाकिस्तानी होने की आशंका है। सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

उधर रामबन के बटोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भी मुठभेड़ की खबर है।  रक्षा मंत्रालय के मुताबिक सुबह करीब साढ़े सात बजे दो  संदिग्ध लोगों ने बटोट राष्ट्रीय राजमार्ग २४४ पर एक बस रोकने की कोशिश की। हालांकि, ख़तरा भांप  चालाक ने बस नहीं रोकी और निकटतम सेना चौकी को खतरे की सूचना दी। इसके बाद क्विक रिस्पांस टीम वहां पहुँची तो गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने इसका करारा जवाब दिया है।
अभी तक की ख़बरों के मुताबिक आतंकी संदिग्ध चकवा नाले में छिप गए हैं। सेना ने सारा इलाका घेर लिया है। सेना और पुलिस ने धार्मुंड गांव और उसके आसपास के इलाके की घेराबंदी कीहुई है और दोनों संदिग्धों (जिनके आतंकी होने की आशंका है)  की तलाश की जा रही है। अतिरिक्त बल इलाके में भेजा गया है ताकि आतंकियों को ढेर किया जा सके।

एक और घटना श्रीनगर के नवाकदल की है जहाँ सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला हुआ है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षाबलों ने पूरा इलाका घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन लॉंच कर दिया गया है।