कश्मीर घाटी में बंद

0
395
आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ स्थल पर रविवार को हुए विस्फोट में ६ लोगों के मारे जाने के विरोध में सोमवार को अलगाववादियों के बुलाये बंद का व्यापक असर दिखा। घाटी में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। इलाके में तनाव को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने खान्यार, रैनवाड़ी, नौहट्टा, मैसूमा, एमआर गंज और करालखुर्द थानाक्षेत्रों में पाबंदी लगाई हुई है।
कश्मीर में तनावपूर्ण हालात के बीच राजधानी श्रीनगर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और सभी दुकानें, सार्वजनिक परिवहन, व्यापार और शैक्षणिक संस्थान बंद रखे गए हैं। बंद के बीच कश्मीर विश्वविद्यालय और राज्य के बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने सोमवार को निर्धारित परीक्षा टाल दी। बारामुला और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवाओं को भी अस्थाई रूप से रोका गया है। घाटी में तनाव को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।
प्रतिबंधित इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक के साथ सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की अतिरिक्त टीमों की तैनाती भी की गई है। गौरतलब है कि रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में सात स्थानीय नागरिकों की मौत हुई थी, जिसके बाद हुर्रियत की ओर से यहां पर बंद का आह्वान किया गया था। हालांकि किसी इलाके के हिंसा की कोइ खबर नहीं है।