कश्मीर के गुरेज़ में मुठभेड़ : ४ जवान शहीद

सुरक्षा बालों ने चार आतंकवादी भी कर दिए ढेर

0
810

विलम्ब से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के गुरेज़ सेक्टर में सोमवार की रात घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान ४ जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में हालांकि सुरक्षा बालों ने चार आतंकवादियों को भी ठिकाने लगा दिया। सूचना के मुताबिक गोलीबारी के बाद कुछ और आतंकवादी सीमा के दूसरी तरफ वापस भाग गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार देर रात गुरेज इलाके में सेना ने घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन कासो चलाया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गये जबकि सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया। सेना में सूत्रों के अनुसार सेना की 36 आरआर और 9 गरनेडियर ने मिलकर नियंत्रण रेखा ( एलओसी) के नाने सेक्टर और बकतूर में सर्च अभियान शुरू किया।

इस दौरान आतंकियों की घुसपैंठ को रोकने के लिए की गई गोलीबारी में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। उनके शव एलओसी पर पड़े हैं। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान भी शहीद हो गये हैं। बांडीपोरा के पुलिस प्रमुख शेचा जुलफिकार के मुताबिक उनकी रिपोर्ट के मुताबिक क्षेत्र में आतंकी छिपे हुए थे। उनके मुताबिक गोलीबारी हुई है और मौके पर पुलिस की टीम को भेजा गया है। उधर उपायुक्त चौधरी शाहिद ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम की उल्लंघन की घटना है। इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी का इन्तजार है।