कल अदालत में पेश होंगे इमरान, कोर्ट में ही गिरफ्तारी की आशंका

किस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आशंका है कि उन्हें मंगलवार को कोर्ट में हाजिर होने के समय ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इमरान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में कोर्ट में पेशी के लिए आना है।

इमरान खान, जो पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पीटीआई के मुखिया हैं, का आरोप है कि  सत्ताधारी गठबंधन को उनके हाथों सत्ता खोने का भय है लिहाजा वह उनको परेशान करना चाहती है। एक बार फिर उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा पर उनकी पिछली सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि यह उनके लिए एक पहेली ही है कि बाजवा ने ऐसा क्यों किया।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कहा कि वो मंगलवार को जमानत के लिए इस्लामाबाद की अदालत में पेश होंगे। मुझे 80 फीसदी आशंका है कि मुझे गिरफ्तारकर लिया जाएगा। हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और महिला कार्यकर्ताओं सहित 10 हज़ार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच इमरान की पार्टी ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को बताया है कि खान इस हफ्ते अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल हो सकते हैं। खान मामले की जांच के लिए मंगलवार 11 बजे पेश हो सकते हैं। साथ ही इमरान ने एनएबी से आग्रह किया है कि वह भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था के कॉल-अप नोटिस के जवाब में जांच में शामिल होने के लिए पूर्वोक्त समय की पुष्टि करे। याद रहे इमरान 2 जून तक जमानत पर हैं।