कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर एफआईआर

0
630

कुछ महीने पहले कर्नाटका चुनाव के बाद बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायकों को एकजुट रखने वाले और भाजपा की उन्हें अपने पाले में लाने की कोशिशों को नाकाम करने वाले कांग्रेस का ”संकटमोचक” डीके शिवकुमार के दिल्ली के फ़्लैट से ८ करोड़ रूपये मिलने के मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।

दिलचस्प यह भी कि बुधवार को भाजपा ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु में रहने का फरमान जारी किया है। कर्नाटक के राजनीतिक हलकों में जेडीएस-कांग्रेस सरकार को लेकर चर्चा है। इस बीच मंगलवार को डीके शिवकुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज कर लिया।

शिवकुमार कर्नाटक की देवेगौड़ा सर्कार में कैबिनेट मंत्री भी हैं। ईडी ने डीके शिवकुमार और उनके तीन सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिनमें शिवकुमार के अलावा कर्नाटक भवन के सहायक लाइजन अधिकारी अंजनैया हनुमंता औऱ पूर्व अधिकारी राजेद्रन शामिल हैं। उनपर आरोप है कि ये लोग डीके शिवकुमार का काला धन दिल्ली के फ्लैटो मे रखते थे।

आयकर विभाग ने आठ करोड़ रुपये से ज्यादा रकम दिल्ली के फ्लैटों से बरामद की थी। आरोप के मुताबिक डीके शिवकुमार के निर्देश पर पैसे इधर उधर भेजे जाते थे, पूछताछ के दौरान अब तक अनेक अहम खुलासे हुए है। ईडी इस मामले में कई बड़े लोगों से पूछताछ कर सकता है।