कब होंगे महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड कक्षा 10 के रिजल्ट डिक्लेयर ? सरकार भी नहीं जानती!

0
419

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (महाराष्ट्र बोर्ड MSBSHSE) 10वीं के एग्जाम के रिजल्ट को अटकलों का बाजार गर्म है । मीडिया रिपोर्ट्स में अंदाजा लगाया जा रहा था कि एसएससी बोर्ड दसवीं कक्षा के रिजल्ट आज 6 जून को जारी किए जाएंगे लेकिन अभी तक बोर्ड की ओर से कोई ऑफश‍ियल जानकारी नहीं दी गई है। दिलचस्पप बात यह है कि राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर के दफ्तर को भी इस बात की जानकारी नहीं कि नतीजे कब घोषित होंगे?

फिलहाल जो ताजा जानकारी अन्य सूचना माध्यमों से मिल रही है उसके अनुसार महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट अब 8 या 10 जून को जारी किया जाएगा।

10वीं के स्टुडेंट MSBSHSE की ॵफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के 17 लाख से अधिक स्टुडेंट बेसब्री से अपने रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं। महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के एक्जाम इस साल मार्च में आयोजित की गई थीं। बोर्ड की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट mahresult.nic.in के अलावा www.mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर भी महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट देखा जा सकता है। पिछले साल, महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 8 जून, 2019 को डिक्लेयर किया गया था।