कई दिग्गजों के नामांकन 

पहले चरण के नामांकन का है आज आख़िरी दिन 

0
518
लोकसभा चुनाव में ११ अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन दखिल करने का सोमवार आखिरी दिन है। आज अभी तक  मुताबिक पूजा-अर्चना के बाद आज कई दिग्गज उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर रहे हैं जिनमें नितिन गडकरी, अशोक चव्हाण, फारूक अब्दुल्ला, अखिलेश यादव, चिराग पासवान, राज बब्बर, हेमा मालिनी, जीतनराम मांझी और जनरल वीके सिंह शामिल हैं।
आज बिहार की चार सीटों समेत देशभर के २० राज्‍यों की ९१ लोकसभा सीटों पर बड़े नेता नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। गडकरी, हेमा सहित कई नेताओं ने सुबह मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की और अपनी जीत की कामना की। आज नामांकन दाखिल करने वालों में महाराष्ट्र के नागपुर से नितिन गडकरी, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और प्रीतम मुंडे, मथुरा से हेमामालिनी, गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह, आजमगढ़ से अखिलेश यादव, कर्नाटक के तुमकुर से एचडी देवगौड़ा, जम्‍मू-कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर से फारुख अब्‍दुल्‍ला, बिहार के जमुई से चिराग पासवान, गया से जीतनराम मांझी शामिल हैं।
फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर और भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल अपना नामांकन दाखिल करेंगे। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर नामांकन का आज आखिरी दिन है। भाजपा के वीके सिंह, सपा-बसपा गठबंधन की ओर से सुरेश बंसल और कांग्रेस की डॉली शर्मा अपना नामांकन दाखिल करेंगे।