एम्स में आग, ३४ फायर ब्रिगेड मौके पर

अभी आग पर नहीं पाया जा सका है काबू

0
1318

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शनिवार शाम आग लग गई । इसे बुझाने की कोशिश की जा रही है। काम से काम ३४ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां पहुँची हैं जिससे लगता है कि आग काफी है। भवन से धुंआ भी उठ रहा है। यह एम्स का प्रशासनिक ब्लाक है और यह इलाका इमरजेंसी की नजदीक है।

जानकारी के मुताबिक आग इमर्जेंसी के पास पहली और दूसरी मंजिल पर फैली है। हवं में बहुत ज्यादा धुंआ फैलने से इस इलाके के पास के वार्ड्स से मरीजों को दुसरी जगह तब्दील किया जा रहा है ताकि उन्हें कोइ परेशानी न आये।

आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। इमारत से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। इस समय तक फायर ब्रिगेड की ३४ गाड़ियां घटनास्थल पर हैं। जहाँ आग लगने की घटना हुई है वहां से मरीजों के वार्ड दूर हैं लिहाजा उनके लिए खतरे वाली कोइ बात नहीं है हालाँकि ओपीडी के इलाके में आग का असर है।

अभी आग उझाने में काम से काम एक घंटा और लग सकता है। आग लगते ही अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। हर तरफ धुआं फैल जाने के वजह से मरीजों को बाहर निकालने में दिक्कत हो रही है।