एनआईए के दिल्ली, यूपी में १६ जगह छापे

बम बनाने का सामान, हथियार मिले, ८ हिरासत में

0
921
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से आतंकवादियों की गतिविधियों की खबर के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी दिली और उत्तर प्रदेश में १६ जगह छापे मारे हैं। तहलका की जानकारी के मुताबिक एनआईए को अमरोहा और दिल्ली के जाफराबाद में  बम बनाने का सामान और हथियार बरामद हुए हैं। कम से कम ८ संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक दिल्ली में ५ लड़के गिरफ्तार किये गए हैं। यह सभी राजधानी में काम करते हैं और पड़े-लिखे हैं। एनआईए में सूत्रों ने ”तहलका” को बताया है कि आईएसआईएस की तर्ज पर नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्व-ए-इस्लाम नाम का संगठन खड़ा किया गया है जिसे दिल्ली और दूसरी जगह आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना था।
अमरोहा में एनआईए और दिल्ली पुलिस की एसआईटी को बम बनाने का सामान मिला है। हिरासत में लिए गए लोगों से हथियार भी बरामद किये गए हैं। एनआईए इस संगठन के पूरे मॉड्यूल को धवस्त करने की कोशिश में है। अभी तक की कार्रवाई से पता चलता कि यह लोग बड़ी बारदात को अंजाम देने की कोशश में थे।  पूछताछ जारी है जिससे और जानकारी सामने आने की  सम्भावना है।
अमरोहा के नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा में एनआईए ने छापे मारे  हैं। वहां जो तीन लोग पकडे गए हैं वे रिश्तेदार (भाइ) बताये गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एटीएस ने नजरबंद कर लिया है और उनसे  पूछताछ की जा रही है। यह भी चर्चा है कि पिछले दिनों पंजाब के अमृतसर में देखे गए आतंकवादी जाकिर मूसा के भी अमरोहा के आसपास छिपे होने की सूचना थी।