ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंचे

धवन की जगह बुलाया, ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे

0
1752
प्रतिभावान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटग्रस्त शिखर धवन की जगह लेने गुरूवार को इंग्लैंड में टीम इंडिया में शामिल होने पहुँच गए हैं। पंत के लिए भारत में क्रिकेट के कई विशेषज्ञ उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ था। हालांकि अब धवन के घायल  कारण उन्हें भारतीय टीम  होने का अवसर मिला है।
एक दिवसीय और टी-२० के जबरदस्त बल्लेबाज को यदि इलेवन में खेलने का अवसर का मिलता है तो उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौक़ा मिलेगा। मेडिकल रिपोर्ट के अन‌ुसार शिखर धवन के अंगुठे में चोट लगने के कारण वह करीब १०-१५  दिन तक खेल नहीं पाएंगे।
उनकी जगह ऋषभ पंत को बैकअप के लिए बुलाया गया है। वैसे नियमों के मुताबिक जब तक शिखर धवन वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हो जाते, तब तक ऋषभ पंत को भारतीय ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा। आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के अनुसार, सिर्फ विश्व कप के लिए चुने गए टीम के खिलाड़ियों को ही ड्रेसिंग में प्रवेश मिलता है।
ऐसा २०१५ में भी हुआ था जब विश्व कप में धवल कुलकर्णी को अचानक रिजर्व के रूप में बुलाया गया था। यानि पंत टीम का आधिकारिक हिस्सा नहीं होंगे। उन्हे मैच के दिन ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा और जहाज में भी तब तक अलग से यात्रा करेंगे जब तक धवन टीम का हिस्सा हैं।
.  मैच के दिन उन्हे ड्रेसिंग रूम में आने का मौका भी नहीं मिल पाएगा क्योंकि
इसलिए जब तक शिखर धवन आधिकारिक तौर पर विश्व कप नहीं छोड़ेंगे, तब तक ऋषभ पंत ड्रेसिंग रूम में नहीं जा पाएंगे।