उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश

हालत गंभीर, प्रियंका गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री, यूपी के सीएम को घेरा

0
806

हैदराबाद में डाक्टर के रेप-हत्या की खबर की स्याही अभी सूखी भी नहीं है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुष्कर्म की पीड़िता को पेट्रोल डालकर गुरूवार सुबह जला दिया गया। उसकी हालत बेहद गंभीर है। देश में पहले से ही हैदराबाद की घटना को लेकर उभरे गुस्से के बाद यह घटना हुई है। इस घटना के बाद कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना पर गहरा अफ़सोस जताते हुए यूपी सरकार पर हमला किया है और कहा है कि वह नाकाम साबित हुई है।

जानकारी के मुताबिक घटना उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से जुड़ा है। उसे पांच युवकों ने पेट्रोल छिड़ककर जला डाला। लड़की ७० फीसदी से ज्यादा जल गयी है। पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया जहाँ उसकी हालत बेहद खराब देखकर उसे लखनऊ रेफर किया गया है।

सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में पीड़िता ने बताया कि वह गुरुवार सुबह चार बजे रायबरेली जाने के लिए बैसवारा स्टेशन जा रही थी। गौर गांव के मोड़ के पास पहले से मौजूद हरिशंकर त्रिवेदी, रामकिशोर त्रिवेदी, उमेश वाजपेई के साथ रेप के आरोपी शिवम और शुभम त्रिवेदी ने कथित तौर पर लाठी-डंडों से उसे पीटने के बाद चाकू से कई वार किए। इसके बाद पेट्रोल डाल दिया और आग लगा दी।

पुलिस ने इस घटना में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनमें दो लड़की से गैंगरेप मामले  के आरोपी हैं। इन दोनों को हाल में जमानत मिली थी। आरोप है कि इन दोनों ने दोस्तों के साथ मिलकर लड़की का दिसंबर में रेप किया था।
पुलिस के मुताबिक कि मार्च में रायबरेली के लालगंज थाना क्षेत्र में एक केस दर्ज हुआ था। इसमें लड़की की तरफ से आरोप था कि उसे शादी का झांसा देकर गैंगरेप किया गया। इन दोनों आरोपियों का नाम पेट्रोल डालकर जलाने की घटना में भी शामिल है।

सुबह उसकी चीखें सुनकर इकट्ठा हुए राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस उसे लेकर सबसे पहले सुमेरपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीएचसी पहुंची। नाजुक हालत में उसे उन्नाव जिला अस्पताल भेज दिया गया। इससे पहले एसडीएम दयाशंकर पाठक पीएचसी पहुंच गए। एसडीएम को दिए बयान में पीड़िता ने पूरी घटना का ब्योरा दिया है।
इस बीच इस मामले को लेकर यूपी सरकार पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में कहा – ”कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की कानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी है। हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है। भाजपा नेताओं को अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए।”