उत्तरकाशी बस हादसे में 14 की मौत

0
822

उत्‍तराखंड के चंबा-उत्तरकाशी हाइवे पर गुरुवार को राज्य सड़क परिवहन निगम की एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी है। इस बस में 30 के करीब यात्री सवार थे। किरगनी के पास यह बस 250 मीटर गहरी खाई में गिर गयी।

हादसे में 16 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गयी है । यह हादसा सूर्यधार के पास हुआ जब चालाक के नियंत्रण खो देने से बस करीब 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई। प्रशासन और पुलिस अधिकारी सूचना मिलते ही घटनास्‍थल पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू कर दिए गए। हादसे ही जानकारी मिलने पर कांदेखाल और चम्बा थाना पुलिस के कर्मी मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और अग्निशमन विभाग की टीमें भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गईं ।

मिली जानकारी के मुताबिक सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की टीमें बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं और आठ घायल यात्रियों को खाई से निकाल कर अस्पतालों में भेजा जा रहा है। चम्बा पुलिस लाइन हेलीपैड पर हेलिकॉप्टर पहुंच चुका है। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा की ”चंबा-उत्तरकाशी मार्ग पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली है। हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों को तत्काल उपचार के निर्देश दिए हैं। गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं।”

सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक मदद तुरंत उपलब्ध करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन के टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं। घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।