ईडी ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया

0
709

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बुद्धवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया। वे पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं। पहले ईडी ने चिदंबरम से जेल में ही दो घंटे पूछताछ की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने चिदंबरम की गिरफ्तारी फ़िलहाल  कागजातों में ही डाली है। कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें तिहाड़ जेल से बाहर निकाला जाएगा। ईडी के पास फिलहाल तिहाड़ से चिदंबरम को बाहर निकालने का आदेश नहीं है। चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए ईडी के तीन अधिकारियों की टीम गई थी।

स्थानीय अदालत के मंगलवार को केन्द्रीय जांच एजंसी को मामले में चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दी थी। साथ ही कोर्ट ने मंगलवार को ईडी को ज़रुरत पड़ने पर चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति भी दे दी थी। बुधवार सुबह चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर में दिखे।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है। वित्त मंत्री रहते २००७ में ३०५ करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए सीबीआई ने १५ मई, २०१७ को एसआईआर दर्ज की थी।