इंडोनेशिया में विमान क्रैश, १४० से ज्यादा की मौत

0
422
दो महीने पहले कहरी लॉयन एयर को मिला इंडोनेशिया का एक विमान इंडोनेशिया से पंगकल पिनांग जाते हुए सोमवार सुबह क्रैश हो गया है। इस विमान में १४० से ज्यादा लोगों के मरने का आशंका है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक यह विमान उड़ान भरने के १३ मिनट बाद ही हादसे का शिकार हो गया। इस विमान में १८८ लोग सवार थे। अभी तक मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक कम से कम १४० लोगों की मौत इस हादसे में कन्फर्म हो चुकी है। विमान में सवार बाकी लोगों का क्या हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। विमान में सवार १८८ लोगों में ३ बच्चे, २ पायलट और ५ केबिन क्रू शामिल थे। विमान ने राजधानी जकार्ता से सोमवार सुबह उड़ान भरी थी लेकिन १३ मिनट के बाद ही उसक संपर्क टूट गया।
विमान क्रैश होने की खबर पता चलते ही खोजबीन और बचाव कार्य शुरू हो गया । जकार्ता से ७३७  मैक्स ८ मॉडल के इस बोइंग ने आइसलैंड सुमात्रा के लिए सुबह ६ बजे पर उड़ान भरी थी और इसे ७.२० पर लैंड होना था। लेकिन ६.३३ बजे ही यह विमान क्रैश हो गया। इंडोनेशिया की आपातकाल एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब विमान से संपर्क टूटा उस दौरान उसकी ऊंचाई सामान्य से दो हजार मीटर कम थी। उसके मलवे और बाकी यात्रियों की खोज की जा रही है।