इंडोनेशिया में मरने वालों की संख्या ३७३ हुई

अभी १२८ लापता, १४५९ लोग आपदा में घायल

0
530
इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने के बाद की सुनामी में मरने वालों की संख्या ३७३ हो गई है।  लोगों को बचाने और अन्य राहत कार्यों के लिए हजारों सैनिक और बचाव दल काम पर जुटे हैं। समुद्र तट मलवे में तब्दील हो गया है और वहां लोगों की तलाश की जा रही है।
अपनी नए बुलेटिन में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया है कि मरने वाले की संख्या ३७३ पहुंच गई है जबकि १२८ लोग अभी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है।  कहा जा रहा है मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है।  आपदा  में १,४५९ लोग घायल हुए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक एजेंसी का कहना है कि सेना और पुलिस मलबे की तलाश कर रही है ताकि हम अन्य पीड़ितों को ढूंढ पाएं। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने भी सोमवार को इलाके का दौरा किया। सुनामी से सबसे ज्यादा प्रभावित बांतेन क्षेत्र के इंडोनेशियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि डॉक्टरों, मेडिकल सप्लाई को प्रभावित इलाकों में भेजा गया है।
मृतकों में ज्यादातर घरेलू पर्यटक शामिल हैं, जो क्रिसमस आने से पहले बीचों पर घूमने गए हुए थे। इंडोनेशिया की एक एजेंसी के मुताबिक, अनाक क्राकाटोआ ज्वालामुखी में बीते कुछ दिनों से राख उड़ने की वजह से कुछ हलचल होने के संकेत मिल रहे थे।