आम आदमी पार्टी ने 3 लाख 50 हजार स्कूली बच्चों को राशन मौहय्या कराने में नाकाम भाजपा सरकार पर निशाना साधा

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम शासित भारतीय जनता पार्टी करीब 700 स्कूलों में 3 लाख 50 हजार बच्चों को मिड-डे मील योजना के तहत राशन वितरण में विफल रही है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, “यह बहुत ही शर्मनाक बात है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 700 स्कूलों में पढ़ने वाले 3.5 लाख बच्चों को मिड-डे मील योजना के अंतर्गत मिलने वाले राशन को बच्चों तक पहुंचाने में भाजपा सरकार विफल रही है। मिड-डे मील योजना के तहत वितरण करने वाला राशन करीब 2 हजार 934.49 क्विंटल है। जिसे भाजपा ने बच्चों में वितरित नहीं किया है।”

दिल्ली के सभी स्कूल जो कि दिल्ली सरकार व एमसीडी के तहत संचालित किए जाते है उनमें मध्याह्न भोजन बच्चों को परोसा जाता है। किंतु पिछले वर्ष से चल रही कोरोना महामारी के चलते सभी स्कूलों को बंद किया गया है, और सरकार द्वारा बच्चों को मिड-डे मील योजना के तहत मिलने वाला मध्याह्न भोजन का सूखा राशन बच्चों में वितरित किया जा रहा है।

दिल्ली भाजपा ने कहा है कि, नगर निकाय ने पहले ही अपने अधिकांश स्कूलों में सूखा राशन भेज दिया है और छात्रों को चार-पांच दिनों के अंतर्गत राशन मिलना शुरू हो जाएगा।