आदित्य ठाकरे ने भरा नामांकन

चुनाव में उतरने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य

0
723

ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले सदस्य होने जा रहे हैं। वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वर्ली से मैदान में उतरे हैं। आदित्य ने गुरूवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले उन्होंने बड़ा रोड शो निकाला। शिव सेना आदित्य को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रही है हालांकि उसकी सहयोगी भाजपा के गले शिव सेना की यह बात नहीं उतर रही।

ठाकरे परिवार से आदित्य के चुनावी रण में उतरने से विधानसभा चुनाव बहुत दिलचस्प और खास हो गया है। कारण यह भी है कि ठाकरे परिवार में महाराष्ट्र की  राजनीति के इतिहास में पहली बार कोई सदस्य चुनाव लड़ रहा है। गुरुवार को आदित्य ठाकरे ने अपना नामांकन भरा।

आदित्य शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे हैं और सेना की युवा विंग का जिम्मा भी उनके कंधों पर है। वे वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में उत्तर रहे हैं। नामांकन दाखिल करने जाने से पहले आदित्य ने  दादा बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर के सामने दंडवत होकर आशीर्वाद लिया। नामांकन से पहले शिवसेना ने बड़े रोड शो का भी आयोजन किया।

गौरतलब है कि २०१४ में महाराष्ट्र विधानसभा की २८८ सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने अभी तक की सर्वाधिक १२२ सीटें हासिल की थीं जबकि शिवसेना ६३  सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। गठबंधन के साथ कांग्रेस ने ४२ और सहयोगी  राकांपा ने ४१ सीटें जीती थीं। इस बार चुनाव का क्या नतीजा रहेगा, देखना होगा।