आतंकी हमले में दो अफसरों सहित ५ शहीद

कश्मीर में दो आतंकी भी मारे गए

0
402

जम्मू कश्मीर में बुधवार को एक बड़े आतंकवादी हमले में दो अफसरों सहित  ५ जवान शहीद हो गए हैं। बाद में हुई मुठभेड़ दो आतंकी भी मारे गए हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया।  अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में पांच जवान शहीद गए जबकि तीन जवान घायल हुए हैं। बाद में मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।
जानकारी के मुताबिक अनंतनाग में बाइक सवार दो नकाबपोश आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सीआरपीएफ के कई जवान घायल हो गए। जेके पुलिस का एक एसएचओ भी घायल बताया गया है। शहीदों में एक एएसआई भी शामिल है।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एसएचओ सदर अनंतनाग इंस्पेक्टर इरशाद गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें सीने में गोली लगी है। डॉक्टरों ने उन्हें श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया है। हमले में एक महिला भी घायल है जबकि इस गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि कम से कम दो आतंकवादियों ने अनंतनाग के व्यस्त केपी रोड पर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की और हथगोले फेंके। उन्होंने बताया कि हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि चार अन्य घायल हो गए। घायलों को ९२ बेस अस्पताल ले जाया गया है।
अनंतनाग थाने के एसएचओ अरशद अहमद भी हमले में घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है।जिस इलाके में हमला हुआ है वहां सीआरपीएफ की ११६बीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।