आखिरी मैच ७८ रन से जीत भारत ने श्रीलंका से सीरीज २-० से जीती

0
552

भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी-२० मैच में ७८ रन से हराकर सीरीज २-० से जीत ली है।  पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका को २०२ रन का लक्ष्य दिया था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे १२३ रन पर ही समेट दिया। भारत ने दूसरा मैच भी जीता था जबकि पहला बारिश में धुल गया था।

भारत के लिए नवदीप सैनी ने २८ रन देकर तीन जबकि  शार्दुल और सुन्दर ने २-२ विकेट लिए। श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा ने सबसे अधिक ५७ रन बनाये।  इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए २० निर्धारित ओवरों में ६ विकेट पर २०१ रन बनाये।

भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा ५४ (३६) रन बनाये जबकि फ़ार्म दिखाते हुए ओपनर शिखर धवन ने ५२ (३६) जबकि मनीष पांडये ने १८ गेंदों में शानदार ३१ नाबाद रन बनाये। कप्तान विराट कोहली, मनीष पांडे और शार्दुल ठाकुर ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को २०० के पार पहुंचा दिया।

शिखर धवन के लिए इस मैच में रन बनाना बहुत जरूरी था और वे इसमें सफल रहे। श्रीलंका की तरफ से लखन संदकन ने तीन विकेट झटके।

भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए २०२ रन का टारगेट रखा। लेकिन उसकी शुरुआत ही बेहद खराब रही। एक मौके पर श्रीलंका ने २६ रन पर ४ विकेट खो दिए थे।

इसके बाद भी श्रीलंका के थोड़े थोड़े अंतराल के बाद विकेट गिरते रहे। पांचवें विकेट के लिए जरूर ५८ रन जोड़े गए। लेकिन इसके बाद जो श्रीलंका के विकेट गिरने शुरू हुए तो फिर सिलसिला थमा नहीं। भारत ने दूसरा मैच भी जीता था जबकि पहला बारिश में धुल गया था।